Home National जालंधर : दूसरी बार राष्ट्रीय मंत्री बनने पर सुनील देवधर को पंजाब...

जालंधर : दूसरी बार राष्ट्रीय मंत्री बनने पर सुनील देवधर को पंजाब युवा मोर्चा के सह मीडिया प्रभारी अर्जुन त्रेहन ने किया सम्मानित, लिया आशीर्वाद

बयूरो : राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले व दूसरी बार राष्ट्रीय मंत्री बनने पर पंजाब युवा मोर्चा के सह मीडिया प्रभारी अर्जुन त्रेहन ने मुलाकात कर सम्मानित किया। इस दौरान अर्जुन ने कहा कि उनका आशीर्वाद प्राप्त करना सौभाग्य वाली बात है। उन्होंने कहा कि इस मुलाकात से उनमे एक नई सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है।

अर्जुन ने बताया कि इससे पहले सुनील देवधर त्रिपुरा के भाजपा प्रदेश प्रभारी थे। त्रिपुरा में माणिक सरकार के 20 साल के शासनकाल में आरएसएस के प्रशिक्षित भाजपा नेता सुनील देवधर की बदौलत आज के अंत तक का सूर्यास्त दिखाया। मूल रूप से मुंबई के देवधर ने 2 साल पहले सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ भाजपा के अभियान का निर्माण कर शिविर लगाया और मतदान परिणाम के रुझानों के अनुसार, उन्होंने अपना काम अच्छी तरह से किया। इसी बिंदु पर, बीजेपी ने त्रिपुरा में वाम दलों को हराकर अपनी पहली सरकार बनाने की तैयारी की है, जिसने दो दशकों से त्रिपुरा में अपना किला बना रखा था।

ऐसे है सुनील देवधर, आइए जानें

आरएसएस के पूर्व सदस्य 50 वर्षीय सुनील देवधर को विधानसभा चुनाव से पहले त्रिपुरा का भाजपा प्रदेश प्रभारी बनाया गया था। देवधर 2014 के आम चुनावों के दौरान वाराणसी में पीएम मोदी के प्रचार प्रबंधक थे। इससे पहले उन्होंने 2013 में तत्कालीन सीएम मोदी के नेतृत्व में गुजरात के भाजपा के रणनीतिकार के रूप में काम किया था। देवधर ने पिछले दिनों मेघालय में आरएसएस के प्रचारक के रूप में काम किया था। उन्हें 2013 के दिल्ली चुनावों में उनके प्रदर्शन के लिए चिह्नित किया गया था, जब उन्होंने दक्षिण दिल्ली से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काम किया था, जिससे भाजपा को यहां 10 में से सात सीटें जीतने में मदद मिली थी।