Home Crime जालंधरः धज्जियां ‘NK Industries’ द्वारा, पंजाब पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड ने जारी किया...

जालंधरः धज्जियां ‘NK Industries’ द्वारा, पंजाब पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड ने जारी किया शो कॉज़ नोटिस, पढ़ें क्यों व देखें

बयूरो : पंजाब पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा अंडर वाटर इस्तेमाल को लेकर सख्ती बरती जा रही है क्योंकि लगातार जल स्तर नीचे जा रहा है। इसके अतिरिक्त वायु को प्रदूषित भी किया जा रहा है। वहीं कुछ लालची लोग सम्बन्धित अथॉरिटी को बिल अदायगी किए बिना अंडर वाटर प्रयोग कर ओच्छी मानसिकता का प्रमाण दे रहे हैं।

इसी कड़ी में दोआबा चौक स्तिथ NK Industries को बोर्ड द्वारा एक शो कॉज़ नोटिस जारी किया गया है जिसमे अंडर वाटर इस्तेमाल तथा वायु को प्रदूषित करने के लिए 15 दिनों में जवाब देने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि दोषी पाए जाने पर पंजाब पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड बड़ी कार्यवाही भी कर सकता है।

विशेषज्ञों अनुसार वाटर एक्ट 1974 तथा वायु एक्ट 1981 की धज्जियां उक्त इंडस्ट्री द्वारा सरेआम उड़ाई जा रही हैं और पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड को शिकायतें मिली होंगी जिसकी पुरजोर जांच पश्चात ही शो कॉज़ नोटिस जारी किया गया होगा। जवाब देने उपरांत या जवाब ना देने की दोनों सूरतों में कार्यवाही निश्चित है क्योंकि अंडर वाटर इस्तेमाल भी किया जा रहा है और वायु भी प्रदूषित की जा रही है क्योंकि नोटिस में साफ तौर पर लिखा है कि उक्त इंडस्ट्री ने बोर्ड से NOC नहीं ली है।